Saturday 9 December 2023

भारत की सबसे बड़ी नकद बरामदगी में, ₹ 290 करोड़ अभी भी गिनती में हैं

 आयकर छापे: सूत्रों ने बताया कि चूंकि अभी भी बहुत सारी नकदी की गिनती की जानी बाकी है, इसलिए अधिकारियों को और भी जगहें मिली हैं जहां पैसा छिपाया गया है।

नई दिल्ली: कल से तीन राज्यों में छापों में कम से कम ₹ 290 करोड़ की नकदी बरामद हुई है, जो संभवतः भारत में आयकर छापों में सबसे बड़ी नकदी बरामदगी है।

सूत्रों ने कहा कि राशि बढ़ेगी क्योंकि अभी और नकदी की गिनती की जानी बाकी है और अधिकारियों को और भी स्थानों के बारे में खुफिया जानकारी मिली है जहां नकदी छिपाई गई है।


कर विभाग ने राज्य, झारखंड और पश्चिम बंगाल में ओडिशा स्थित डिस्टिलरी के कार्यालयों पर छापा मारा।


कर विभाग के सूत्रों ने कहा कि तीनों स्थानों के सात कमरों और नौ लॉकरों की जांच की जानी बाकी है। नकदी अलमारियों और अन्य फर्नीचर के अंदर भरी हुई पाई गई। उन्होंने कहा कि उन्हें अन्य स्थानों के बारे में जानकारी मिली है जहां अधिक नकदी और आभूषण मिल सकते हैं

आज, बौध डिस्टिलरी और उससे जुड़े कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है; बलदेव साहू इंफ्रा, बौध डिस्टिलरी की एक समूह कंपनी है, और एक चावल मिल उसी डिस्टिलरी के स्वामित्व में है।


झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज कुमार साहू की संपत्तियों से भी करोड़ों रुपये बरामद किये गये.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल लोगों को आश्वासन दिया कि जनता से लूटा गया पैसा वापस किया जाएगा.


"देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर अपने नेताओं के ईमानदार 'भाषण' सुनें... जनता से जो भी लूटा गया है, उसका एक-एक पैसा वापस करना होगा, ये मोदी की गारंटी है।" एक्स, पूर्व में ट्विटर पर पोस्ट किया गया।


भाजपा की ओडिशा इकाई ने एक संवाददाता सम्मेलन में मामले की सीबीआई जांच की मांग की और सत्तारूढ़ बीजद से स्पष्टीकरण मांगा।

भाजपा प्रवक्ता मनोज महापात्र ने ओडिशा के पश्चिमी क्षेत्र की एक महिला मंत्री की शराब व्यापारियों में से एक के साथ मंच साझा करते हुए कुछ तस्वीरें भी दिखाईं, जिनके परिसर पर छापेमारी की जा रही थी।


नवीनतम गाने सुनें, केवल JioSaavn.com पर

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह कर चोरी स्थानीय नेताओं और राज्य सरकार के सक्रिय समर्थन और संरक्षण के बिना संभव नहीं हो सकती थी

ओडिशा का उत्पाद शुल्क विभाग, सतर्कता विंग, खुफिया विंग और आर्थिक अपराध विंग राज्य में क्या कर रहे थे?" भाजपा नेता ने पूछा।



No comments:

Post a Comment

करणी सेना प्रमुख की हत्या: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के आरोप में 2 शूटर, 1 सहयोगी चंडीगढ़ से गिरफ्तार

 पुलिस ने गोगामेडी के कथित हत्यारों की पहचान रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के रूप में की थी और उनकी जानकारी देने वाले को ₹5 लाख का नकद इनाम देन...