Saturday 9 December 2023

करणी सेना प्रमुख की हत्या: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के आरोप में 2 शूटर, 1 सहयोगी चंडीगढ़ से गिरफ्तार

 पुलिस ने गोगामेडी के कथित हत्यारों की पहचान रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के रूप में की थी और उनकी जानकारी देने वाले को ₹5 लाख का नकद इनाम देने की घोषणा की थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एक बड़ी सफलता में, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में उनकी कथित भूमिका के लिए चंडीगढ़ से दो शूटरों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एक टीम ने राजस्थान पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में दो कथित हत्यारों, राजस्थान के जयपुर निवासी रोहित राठौड़ और हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी नितिन फौजी को चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से गिरफ्तार किया। एक अन्य सहयोगी, उधम सिंह द्वारा, जिसे भी पकड़ लिया गया।

पुलिस ने सुखदेव सिंह गोगामेडी के दो कथित हत्यारों की पहचान की थी और उनकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को ₹5 लाख के नकद इनाम की घोषणा की थी।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े हत्या

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर को जयपुर में उनके घर के लिविंग रूम में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक सीसीटीवी कैमरे का फुटेज सामने आया था जिसमें कथित तौर पर हमलावरों को उन पर गोलियां चलाते हुए दिखाया गया था।


पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपी को आगे की पूछताछ के लिए जयपुर पुलिस को सौंप दिया जाएगा। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस ने 11 सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया था.

कौन हैं रामवीर जाट और नितिन फौजी?

 शनिवार को जयपुर में गोगामेड़ी की हत्या के लिए शूटरों को सुपारी देने के आरोप में एक अन्य व्यक्ति रामवीर जाट को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार, गोगामेड़ी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में से एक रामवीर ने हत्या से पहले जयपुर में अपने दोस्त फौजी के लिए तैयारी की थी।


अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, जयपुर, कैलाश चंद्र बिश्नोई ने कहा, "आरोपी रामवीर शूटर फौजी का करीबी दोस्त है। रामवीर और फौजी पड़ोसी गांवों में रहते थे और दोनों ने महेंद्रगढ़ के एक स्कूल में 12वीं कक्षा में एक साथ पढ़ाई की। 12वीं कक्षा पास करने के बाद फौजी शामिल हो गया।" 2019-20 में भारतीय सेना। वहीं रामवीर ने 2017 से 2020 के बीच विल्फ्रेड कॉलेज, मानसरोवर जयपुर से बीएससी और 2021 से 2023 के बीच विवेक पीजी कॉलेज, कालवाड़ रोड, जयपुर से एमएससी (गणित) की पढ़ाई की है। रामवीर इसके बाद गांव चले गए अप्रैल 2023 में अपने एमएससी का अंतिम पेपर दे रहा था। फौजी सैन्य अवकाश पर आए थे।''


बिश्नोई ने बताया कि 9 नवंबर को फौजी और उसके साथियों ने महेंद्रगढ़ थाना सदर की पुलिस पर फायरिंग की और फरार हो गए। इसी दौरान 19 नवंबर को फौजी ने अपने दोस्त रामवीर को जयपुर भेजा।

 


 

No comments:

Post a Comment

करणी सेना प्रमुख की हत्या: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के आरोप में 2 शूटर, 1 सहयोगी चंडीगढ़ से गिरफ्तार

 पुलिस ने गोगामेडी के कथित हत्यारों की पहचान रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के रूप में की थी और उनकी जानकारी देने वाले को ₹5 लाख का नकद इनाम देन...