Saturday 9 December 2023

डब्ल्यूपीएल नीलामी 2024: काशवी गौतम का कहना है कि गुजरात के दिग्गजों की 2 करोड़ की बोली से वह बहुत अच्छा और धन्य महसूस कर रहे हैं

 WPL Sales 2024: शनिवार को हुई WPL 2024 की नीलामी में भारत के ऑलराउंडर काशवी गौतम सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए। गुजरात जायंट्स, आरसीबी और यूपी वारियर्स ने इस खिलाड़ी के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन आखिरकार गुजरात जायंट्स को यह खिलाड़ी मिल ही गया। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड सबसे महंगी विदेशी खिलाड़ी रही हैं। गुजरात टाइटन्स के खिलाफ बोली युद्ध के बाद, दिल्ली कैपिटल्स ने सदरलैंड को ₹2 करोड़ में हासिल कर लिया, क्योंकि सदरलैंड के पास WPL 2024 की नीलामी में भरने के लिए सबसे अधिक स्थान हैं।

गुजरात टाइटन्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरिरोज महिला क्रिकेट लीग की उन पांच टीमों में शामिल थीं, जिन्होंने WPL नीलामी 2024 में भाग लिया था।

भारतीय बल्लेबाज वृंदा दिनेश ने नीलामी में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया क्योंकि कई टीमों ने खिलाड़ियों में रुचि दिखाई। यूपी वारियर्स ने आखिरकार खिलाड़ी को ₹1.3 करोड़ में खरीद लिया। गुजरात टाइटंस, जिसके पास भरने के लिए सबसे अधिक स्थान थे, ने उच्च-मूल्य वाले खिलाड़ी फोबे लीचफील्ड को भी जोड़ा, जो ₹1 करोड़ में टीम में शामिल हुए।

दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने भी फ्रेंचाइज़ियों का बहुत ध्यान आकर्षित किया, क्योंकि गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस खिलाड़ी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। अंत में, खिलाड़ी ने ₹1.2 करोड़ में मुंबई इंडियंस चैंपियन का बचाव किया।

भारत की काशवी गौतम गुजरात जाइंट्स को ₹2 करोड़ देती हैं

भारत की काशवी गौतम उस समय काफी चर्चा में रहीं जब आरसीबी की गुजरात जायंट्स के साथ बोली की लड़ाई हुई और फिर यूपी वॉरिरोज आईं। काफी बहस के बाद यूपी वारियर्स ने ₹2 करोड़ छोड़ने का फैसला किया और गुजरात जायंट्स को काशवी गौतम मिल गए।

गुजरात जायंट्स और आरसीबी बल्लेबाज के लिए लड़ रहे थे क्योंकि आरसीबी ने पैडल को आराम दिया था, लेकिन यूपी वारियर्स ₹1.3 करोड़ पर समाप्त होने वाली बोली के साथ खेल में आया, और वृंद्र दिनेश डब्ल्यूपीएल 2024 सीज़न में यूपी वारियर्स के लिए खेलेंगे।


No comments:

Post a Comment

करणी सेना प्रमुख की हत्या: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के आरोप में 2 शूटर, 1 सहयोगी चंडीगढ़ से गिरफ्तार

 पुलिस ने गोगामेडी के कथित हत्यारों की पहचान रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के रूप में की थी और उनकी जानकारी देने वाले को ₹5 लाख का नकद इनाम देन...